11.13.2021

किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट को सब्सक्राइब कैसे करते हैं पूरी जानकारी लें

किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट को सब्सक्राइब क्यों करते हैं 

     प्रभु प्रेमियों! सत्संग ध्यान के क्रमानुसार परिचय में आपका स्वागत है । आज हम सीखेंगे-  किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट को सब्सक्राइब कैसे करते हैं ? इसकी जानकारी जरूरी है, क्योंकि अगर आपको "सत्संग ध्यान" को क्रम-क्रम से समझना है तो थोड़ा-थोड़ा जो पोस्ट किया जाएगा, उसकी सूचना आपको बराबर मिलती रहे इसका कोई व्यवस्था होना चाहिए. उसी व्यवस्था के लिए वेबसाइट को सब्सक्राइब किया जाता है. इसमें आपको एक ईमेल प्राप्त होगा, जो बिल्कुल निशुल्क है . इस ईमेल में  वेबसाइट पर जब भी कोई नया पोस्ट किया जाएगा तो उसकी जानकारी होगी . उसको आप पढ़ कर अपना ध्यान ज्ञान  बढ़ाएंगे. तो आइए सब्सक्राइब कैसे करते हैं इसको सीख लेते हैं- 

वेबसाइट को सब्सक्राइब कैसे करते हैं 

     प्रभु प्रेमियों  !  नीचे कुछ चित्र दिए गए हैं इन चित्रों के अनुसार से कैसे काम करना है इसकी पूरी जानकारी वीडियो में बताया गया है आप उस वीडियो को देखें और चित्र को देखकर करके ब्लॉग को सब्सक्राइब करना अच्छी तरह से सीख जाएंगे. 























    प्रभु प्रेमियों ! सत्संग ध्यान के क्रमानुसार परिचय के अन्तर्गत  इस पोस्ट का पाठ करके आपलोगों ने जाना कि किसी व्लोग का सदस्य कैसे बना जाता है? पर इसमें जो मैथेड बताया गया है वह अब काम नहीं करता है। इससे बढिया टूल अब उपलब्ध है।उसके सहायता से अब पाठक जिस किसी पेज पर जाते हैं   उसी पेज पर बौक्स बनकर आता है और नोटिस भेजने की अनुमति माँगता अगर आप स्वीकृति दे देते हैं तो व्लोग की सदस्य आप बन जाते हैं। इत्यादि बातें। इतनी जानकारी के बाद भी अगर आपके मन में किसी प्रकार का संका या कोई प्रश्न है, तो हमें कमेंट करें। इस प्रवचन के बारे में अपने इष्ट मित्रों को भी बता दें, जिससे वे भी लाभ उठा सकें। सत्संग ध्यान ब्लॉग का सदस्य बने इससे आपको आने वाले प्रवचन या पोस्ट की सूचना नि:शुल्क मिलती रहेगी।

     उपरोक्त चित्रों के अनुसार आपलोग किसी भी ब्लॉग या वेवसाईट को सब्सक्राइब कर सकते हैं ? कैसे सब्सक्राइब करना है इसके लिए यह वीडियो देखें-


सत्संग ध्यान स्टोर  (Satsang Dhyan Store

सत्संग ध्यान स्टोर ||  Satsang Dhyan Store
सत्संग ध्यान स्टोर 

     प्रभु प्रेमियों ! सत्संग ध्यान से संबंधित हर प्रकार की सामग्री के लिए आप हमारे "सत्संग ध्यान स्टोर (Satsang Dhyan Store)" से ऑनलाइन मंगा सकते हैं । इसके लिए हमारे स्टोर पर उपलब्ध सामग्रियों-सूची देखने के लिए    👉 यहां दबाएं। 

---×---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया वही लोग टिप्पणी करें जिन्हे कुछ जानने की इच्छा हो । क्योंकि यहां मोक्ष पर्यंत ध्यानाभ्यास का कार्यक्रम चलता है। उससे जो अनुभव होता है, उन्हीं चीजों को आप लोगों को शेयर किया जाता है ।फालतू सवाल के जवाब में समय बर्बाद होगा। इसका ध्यान रखें।